असम में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर और अधिक सावधानियां

गुवाहाटी में आठवीं तक तथा राज्य के अन्य जिलों में पांचवीं तक स्कूल बंद

गुवाहाटी, एजेंसी। असम में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने नई एसओपी जारी की है। मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा ने शुक्रवार को जनता भवन (असम सचिवालय) में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नए एसओपी की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने अन्य प्रतिबंधों के साथ-साथ माघ बिहू को लेकर भी टिप्पणी की। शनिवार से 31 जनवरी तक पांचवीं कक्षा तक स्कूल बंद रहेंगे। जबकि, गुवाहाटी में आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को बंद किया गया है।

आगामी 13 जनवरी से आरंभ होने वाले उत्सव भोगली बिहू का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. सरमा ने कहा, “बिहू के दिन दस बजे तक खाइए। दस बजे के बाद घर जाइए। 10 बजे के बाद भेला घर (बिहू पर घासफूस से बनाया जाने वाला) में कोई भी न रहे। सुबह छह बजे आकर भेलाघर को फिर से जला सकते हैं। उरुका के दिन बड़ी संख्या में मछली बाजारों में भीड़ होती है। इसलिए पुलिस लोगों को लाइनअप करेगी।”

उल्लेखनीय है कि कोरोना का इलाज अब निःशुल्क नहीं होगा। केवल गरीबी रेखा से नीचे के लोगों के लिए यह मुफ्त होगा। सरकारी अस्पतालों में कोरोना केयर सेंटर में खर्च नहीं देना होगा।। अन्य सरकारी अस्पतालों में मरीज को इलाज का खर्च देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *