एनडीआरएफ ने मनाया 16वां स्थापना दिवस

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल आज राष्ट्र सेवा में अपने समर्पित और गौरवशाली 16 वें स्थापना दिवस को मना  रही है । इस अवसर पर वाहिनी मुख्यालय वाराणसी को बल मुख्यालय दिल्ली द्वारा ऑनलाइन आयोजित कार्यक्रम में लाइव जोड़ा गया I इस कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय मुख्य अतिथि रहे, जिन्होंने बल के सम्पुर्ण कार्मिकों को बल की स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।  

वाराणसी स्थित 11 एनडीआरएफ परिसर में इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया और बिभिन्न प्रशिक्षणों में उत्कृष्ठ स्थान प्राप्त करने वाले कार्मिकों को पदकों से नवाज़ा गया।

स्थापना दिवस के अवसर पर श्री कोशलेश राय, कमान्डेंट 11  एनडीआरएफ ने बल के सभी कार्मिकों को बधाई  देते हुए कहा कि बीता वर्ष 2020 बहुत चुनौतियों भरा रहा है जिसमें बल के सभी जवानों ने सम्पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा के साथ जन सेवा में अपनी प्रखर भूमिका निभाई । वर्ष 2020 से महिला कार्मिकों को भी बल में शामिल किया गया है जिससे बचाव अभियानों में और सुदृढ़ता के साथ कार्य करने में सहायता मिलेगी।

अतः इस अवसर पर हम सब मिलकर इस नए वर्ष में यह संकल्प लेते हैं कि इसी तरह से मानव सेवा में समर्पित भाव से लोगों की सहायता व सेवा करते रहेंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *