भारतीय सेना की दक्षिण पश्चिमी कमान के बहादुरों को मिले वीरता पुरस्कार

जयपुर, एजेंसी। दक्षिण पश्चिमी कमान की ओर से शनिवार को विषम परिस्थितियों में अनुकरणीय साहस दिखाने वाले बहादुरों को वीरता पुरस्कार प्रदान किए गए। सैनिक छावनी में आयोजित अलंकरण समारोह में दक्षिण पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने यह पुरस्कार प्रदान किए।

समारोह में कुल 14 गैलेंट्री सेना मेडल, 01 युद्ध सेवा मेडल, 04 विशिष्ट सेना मेडल और 05 विशिष्ट सेवा मेडल प्रदान किए गए। इस वर्ष 15 अधिकारियों, 03 जूनियर कमीशंड अधिकारी और 06 सैनिकों को पुरस्कार प्रदान किए गए। इनमें से दो सेना मेडल (गैलेंट्री) मरणोपरांत नायब सूबेदार मनदीप सिंह और सतनाम सिंह को दिए गए जिन्हें उनकी पत्नियों क्रमशः गुरदीप कौर और जसविंदर कौर ने हासिल किया। आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने दक्षिण पश्चिमी कमान की 15 इकाइयों को भी उनके अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए प्रशस्ति पत्र दिया।

समारोह में आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने बहादुरी और विशिष्ट सेवा पुरस्कारों से अलंकृत वीरों एवं उनके परिवारों को बधाई दी। उन्होंने सभी रैंकों, पूर्व सैनिकों, नागरिकों और उनके परिवारों से राष्ट्र की सेवा में खुद को समर्पित करने का आग्रह किया। लेफ्टिनेंट जनरल एएस भिंडर ने बाद में पुरस्कार विजेताओं और उनके परिवारों के साथ बातचीत की और भारतीय सैन्य सेवा के उच्चतम मानकों को बनाए रखने में उनके अमूल्य योगदान को सराहा। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य नागरिक और पुरस्कार विजेताओं के गौरवशाली परिवार शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *