मनोज तिवारी ने झील एवं पार्क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया

नई दिल्ली, एजेंसी। सांसद मनोज तिवारी ने भारत रत्न पंडित अटल बिहारी वाजपेई एवं उपवन के निर्माण कार्य का निगम अधिकारियों एवं पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। निर्माण कार्य की प्रगति जानी और आ रही दिक्कतों के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

इस अवसर पर दिल्ली नगर निगम के शाहदरा उत्तरी क्षेत्र के निगम उपायुक्त रनैन कुमार, उप स्वास्थ्य अधिकारी माधुरी पंत, चेयरमैन प्रवेश शर्मा, विधायक जितेंद्र महाजन, निगम पार्षद रीना माहेश्वरी, अजय शर्मा, सुमनलता नागर, निर्माण कार्य में लगी एजेंसी के अभियंता सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार के असहयोग के चलते पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होने वाले जिले एवं उपवन का निर्माण कार्य धीमी गति से चल रहा है। क्योंकि अमृत योजना के तहत निर्माण कार्य पर खर्च होने वाली विकास राशि केंद्र सरकार देती है और दिल्ली सरकार के माध्यम से खर्च होनी है जिसे रोककर दिल्ली सरकार एक महत्वपूर्ण योजना पर विराम लगाना चाहती है।

उन्होंने आरोप लगाया की लगातार ऐसी योजनाओं और क्षेत्रों को निशाना बनाया जा रहा है, जहां भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधि हैं और वेलकम की झील और उपवन के निर्माण में बाधा उसका बड़ा उदाहरण है। लेकिन क्षेत्र के विकास और जनहित के बीच बड़ी बाधा बनकर खड़े अरविंद केजरीवाल की रुकावट को भी दूर कर एक बार रुके निर्माण कार्य को फिर से शुरू करवाया जाएगा और जनता को समर्पित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *