मिसाइलमैन एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर अर्पित की गई पुष्पांजलि

तहसील संवाददाता, हस्तसाल पोस्ट

लालगंज, प्रतापगढ़। मिसाइल मैन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर मंगलवार को तिना चितरी मे स्मृति दिवस के तहत उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ ऑल इण्डिया रूरल बार एसोशिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञानप्रकाश शुक्ल तथा समाजसेवी आरपी वर्मा व स्वामी बाबा नरेन्द्र ओझा ने एपीजे कलाम के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया।

मुख्यवक्ता ज्ञानप्रकाश शुक्ल ने कहा कि एपीजे कलाम ने देश को कई रक्षा मिसाइल्स सौपते हुए इसरो के जरिए भारत के सामरिक महत्व को विश्वपटल पर मजबूती प्रदान की। अध्यक्षता करते हुए समाजसेवी आरपी वर्मा ने कहा कि भारत रत्न एपीजे कलाम ने दुनिया को भारत की वैज्ञानिक प्रतिभा का लोहा मनवाया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे युवा विचारक बाबा नरेन्द्र ओझा ने एपीजे कलाम के राष्ट्रीय चिंतन व उनके कृतित्व पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम को पीसीसी सदस्य छोटे लाल सरोज, गौरीशंकर तिवारी, अब्दुल समद, विकास पाण्डेय, राकेश तिवारी, अनुराग पाण्डेय, मयंक शुक्ल, राजेन्द्र वर्मा, राजेन्द्र मिश्र, अरविंद दुबे, हरकेश चौरसिया, संतोष द्विवेदी, अनुज केसरवानी, आदि ने भी एपीजे कलाम के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को नमन किया। आभार प्रदर्शन कार्यक्रम के संयोजक बलवंत वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *