मुंबई में भारी बारिश से 10 लोगों की मौत, लोकल ट्रेन सेवा स्थगित

मुंबई, एजेंसी। मुंबई और आस पास के इलाकों में रात भर लगातार भारी बारिश के कारण मकान ढह जाने की घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण शहर में जलभराव की गंभीर समस्या पैदा हो गई है और लोकल ट्रेन सेवा तथा यातायात भी प्रभावित है।

एक दमकल अधिकारी ने बताया कि मुंबई में माहुल इलाके के वाशी नाका में एक मकान की दीवार ढह जाने से सात लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि देर रात करीब एक बजे एक पेड़ के गिर जाने से उससे सटी दीवार ढह गई। उन्होंने बताया कि घायलों को पास के राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के कारण मुंबई के विखरोली उपनगर में देर रात करीब ढाई बजे भूस्खलन के बाद पांच झोपड़ियों के ढह जाने से उसमें रहने वाले तीन लोगों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए। घायलों को निकटवर्ती अस्पताल में भेजा गया है।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रात भर हुई भारी बारिश के कारण पटरियों में जलभराव के कारण वित्तीय राजधानी में मध्य रेलवे और पश्चिम रेलवे की उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। इस बारिश ने 26 जुलाई, 2005 को 24 घंटे हुई बारिश के दौरान के 944 मिमी वर्षा होने की याद दिला दी। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारी ने बताया कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने भारी बारिश की पृष्ठभूमि में मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

1 thought on “मुंबई में भारी बारिश से 10 लोगों की मौत, लोकल ट्रेन सेवा स्थगित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *