यूएचएफ ने विभिन्न मांगों को लेकर किया धरना-प्रदर्शन

नई दिल्ली, एजेंसी। धर्मांतरण के विरोध में केंद्र सरकार से कड़ा कानून बनाने की मांग को लेकर यूनाइटेड हिंदू फ्रंट (यूएचएफ) द्वारा किए जा रहे लगातार धरना प्रदर्शनों की कड़ी में आज करावल नगर के शेरपुर चौक पर सांकेतिक धरना दिया गया। इस अवसर पर फ्रंट के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष, राष्ट्रवादी शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता जयभगवान गोयल, शीर्षस्थ पदाधिकारी एवं प्रबुद्ध हिंदू नेता सम्मिलित हुए।

गोयल ने इस अवसर पर दोहराया कि हिंदुत्व को खत्म करने के लिए ईसाई और इस्लामिक मिशनरी गरीब एवं दलित हिंदुओं का जबरी एवं प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवा रही है। देश के विपक्षी दल जबरी धर्म परिवर्तन का विरोध करना तो दूर मिशनरियों के साथ खड़े दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि धर्म परिवर्तन के बाद ऐसे लोगों की स्थिति बद से बदतर हो रही हैद्य कथित धर्म परिवर्तित लोगों की अनेक रोंगटे खड़े करने वाली शिकायतें उनके कार्यालय में आए दिन आ रही हैं।

गोयल ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि धर्म परिवर्तन के विरुद्ध यूनाइटेड हिंदू फ्रंट द्वारा चलाए जा रहे जन जागृति अभियान की जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाएं। इसके लिए अन्य हिंदू संगठनों का सहयोग भी लिया जाना चाहिए। श्री गोयल ने जनसंख्या नियंत्रण कानून को समय की मांग बताते हुए सरकार से मांग की कि इस संदर्भ में विधेयक संसद के मौजूदा सत्र में लाया जाए। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल कभी नहीं चाहेंगे कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बने क्योंकि इससे सबसे बड़ा ज्यादा उनका वोट बैंक प्रभावित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *