स्वामी बाबा नरेंद्र ओझा का हुआ सम्मान

  • अच्छे व्यक्तित्व से होता है क्रान्तिकरी परिवर्तन : ज्ञान प्रकाश शुक्ल

ब्यूरो, हस्तसाल पोस्ट

प्रतापगढ़। मजिस्ट्रेट द्वारा स्वामी  विवेकानंद जी की जयंती पर स्वामी जी की उपाधि से नवाजे गए  स्वामी बाबा नरेंद्र ओझा का उत्तर प्रदेश रत्न मिलने पर प्रतापगढ़ के तिना, सगरा सुंदरपुर  में सामाजिक एकता मंच के तत्वाधान में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यअतिथि रूलर्स बार एसोशिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश शुक्ल ने कहा कि क्रान्तिकारी विचारक  स्वामी बाबा नरेन्द्र ओझा के  सम्मान से जनपद का गौरव बढ़ा है।

इनके द्वारा वर्षों से सामाजिक कल्याण के लिए कार्य किये जा रहे है।  उन्होंने कहा कि स्वामी बाबा नरेंद्र ओझा के जीवन में मन, वाणी व कर्म की  एकरूपता के चलते  उनके द्वारा चलाए जा रहे जन जागरण अभियान से समाज में क्रांतिकारी परिवर्तन आ रहा है।  और समाज को मजबूती मिल रही है। समाजसेवी पत्रकार गौरीशंकर त्रिपाठी ने कहा कि मानवता की रक्षा के लिए  स्वामी बाबा नरेंद्र ओझा द्वारा दिया जा रहा जनजागरण संदेश मील का पत्थर साबित हो रहा है।

कथावाचक आचार्य मयंक शुक्ल ने कहा कि  स्वामी बाबा नरेंद्र  ओझा की वसुधैव कुटुम्बकम की भावना से छल कपट रहित संस्कारित समाज के निर्माण के लिए उठाया गया एक मजबूत पहल है।उन्होंने कहा कि वर्षों से उनके द्वारा  मानव कल्याण के लिए  देवी स्वरूपा कन्याओं  के पूजन  के साथ शिक्षा संस्कार व सुचरित्रता की ज्योति  जलाई जा रही है।  शिक्षक विकास पांडेय ने कहा कि मानव को स्वयं आत्म चिंतन करना चाहिए।चरित्र ही सबसे बड़ी पूंजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *